आ रही है मटका किंग सीरीज़, रतन खतरी की जिंदगी से है प्रेरित कहानी

विशेष रूप से सभी 8 मौजूदा फ्रेंचाइजी ने दिसंबर 2021 में प्रत्येक में 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. अगले ही साल छह दिसंबर 2010 को बसुआलिहा के पति अब्दुल गुफरान की एक सरकारी इमारत पर आत्मघाती बम विस्फोट में जान चली गई. उन्होंने बताया कि उनके पति अपने बेटे की मौत का मुआवजा लेने वहां गए थे. बसुआलिहा कहती हैं कि कबायली इलाकों में पति या किसी और व्यस्क मर्द के बिना एक महिला की जिंदगी खतरों और जोखिमों से भरी हुई होती है. बांग्लादेश प्रीमियर लीग में धमाल मचाने वाला ये खिलाड़ी 2018 में खेले गए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में इंग्लैंड की टीम का उप-कप्तान था. अपना खुद का बाज़ार प्रारंभ करें, कल्याण सट्टा मटका वेब साइट पर उसको अपलोड करने के लिए कल्याण सट्टा मटका कंपनी में केवल 1,25,000 रुपये प्रति माह का भुगतान करे.

जबकि आरपीएसजी समूह ने 7090 करोड़ रुपये की बोली के साथ लखनऊ फ्रेंचाइजी को अपने नाम किया. अक्टूबर में दुबई में हुई नीलामी में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी जीतने के बाद सट्टेबाजी कंपनियों से कथित संबंधों को लेकर कंपनी के सवालों के घेरे में आने के बाद सीवीसी को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी जीतने के लिए बीसीसीआई से आशय पत्र मिलने में देरी हुई. सूत्रों ने बताया कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में आने की संभावना है. 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले नेहरा ने पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ उनके सहायक कोच के रूप में काम किया था. हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने फिर से रिटेन नहीं किया. वीवो ने क्योंकि करार रद्द किया है तो अंतर की रकम यानी 183 करोड़ रुपये 2022 के लिए और 211 करोड़ रुपये 2023 के लिये उसे देने होंगे.

मैदान पर लगे कैमरे जोर से हिलने लगे और मैच कमेंटेटर भी हैरान रह गए, लेकिन खिलाड़ियों को कुछ भी पता नहीं चला और वे अपना काम करते रहे. भारत को 2018 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में मात खानी पड़ी थी और इंग्लैंड में भी टीम को हार झेलनी पड़ी थी लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल की थी. वर्ल्ड जायंट्स के लगभग सभी बल्लेबाजों ने एशिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और पूरी पारी में जायंट्स के बल्लेबाजों ने कुल 22 छक्के और 15 चौके ठोके.

U19 Wc: बांग्लादेश को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, Aus से होगी जंग

यूरोपियन रोड ट्रक चालक एसोसिएशन के मुताबिक अकेले यूरोप में लगभग 4,00,000 ट्रक ड्राइवरों की कमी है. उरमेनेटा कहती हैं कि उन्हें कम उम्मीद है कि युवा लोगों को ऐसे मांग वाले काम के लिए आकर्षित किया जा सकता है जो अपेक्षाकृत खराब वेतन की पेशकश करते हैं. वे कहती हैं, “कारखाने की नौकरियां बहुत अधिक आकर्षक हैं. लोग रोज शाम घर जा पाते हैं.”

खेल में सट्टेबाजी

55 साल की विधवा बसुआलिहा के लिए आतंकवादी हमलों में 2009 में अपने बेटे और 2010 में अपने पति को खो देने के बाद जिंदगी और दर्द भरी हो गई. वो अफगानिस्तान की सीमा से लगे https://thewall.in/ कबायली जिले मोहमंद में गलनाइ नाम के शहर में रहती हैं. 2001 में अमेरिका के अफगानिस्तान पर आक्रमण के बाद इस इलाके पर तालिबान के विद्रोह का बड़ा बुरा असर पड़ा था. बाबर आजम की कप्तानी वाली कराची किंग्स की टीम ने सिर्फ 69 रन पर ही 7 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ रन जोड़कर किसी तरह टीम को 100 के पार पहुंचाया. चीनी मोबाइल कंपनी वीवो की जगह अब टाटा समूह होगा आईपीएल का टाइटल स्पांसर.

टैक्सी वालों से कहा गया है कि अकेली महिलाओं को गाड़ी में ना बिठाएं. एक अंधविश्वास था कि मासिक धर्म वाले शरीरों की वजह से वो जादू टूट जाएगा जो रिंग की रक्षा करता है. लेकिन अब कई स्टेडियम महिलाओं को भी हिस्सा लेने दे रहे हैं. लुम्पिनी में अभी तक महिलाओं को लड़ने की इजाजत नहीं थी. हम आपके लिए अपने कंटेंट को बेहतर बनाने के लिए कूकीज का इस्तेमाल करते हैं.

दिलचस्‍प होगी इनकी वोटिंग: सोहना को पता नहीं चल पाएगा कि मोहना ने किसे वोट दिया है, जानिए इनका वोटिंग प्‍लान

बसुआलिहा के बड़े बेटे इमरान खान की 23 साल की उम्र में एक स्थानीय “शांति समिति” ने हत्या कर दी थी. बसुआलिहा ने डीडब्ल्यू को बताया कि वो समिति एक तालिबान-विरोधी समूह थी और उसके लोगों ने उनके बेटे को आतंकवादियों की मदद करने के शक में मार दिया था. पिछले कुछ सालों में यहां थोड़ी शांति आई है, लेकिन तालिबान के लौटने की संभावना से यहां फिर से डर का माहौल कायम हो गया है. 59 वर्षीय तलाकशुदा, दो बच्चों की मां और दो बच्चों की दादी 26 साल से लंबी दूरी की लॉरी चला रही हैं. बेगोना उरमेनेटा कहती हैं, “आपको निश्चित रूप से बार-बार खुद को साबित करना होता है. जब मैंने शुरू किया, तो वे कहते थे…बेगोना एक लड़की है, वह फ्रिज नहीं ले जा सकती, वह पैलेट नहीं ढो सकती.”

मेजर जनरल रोन्नावत रुअंगसवत कहते हैं, “अखाड़े का पूरी तरह से नवीनीकरण कर दिया गया है, सट्टा प्रतिबंधित कर दिया गया है और महिलाओं को भी मुक्केबाजी में भाग लेने की अनुमति दे दी गई है.” उरमेनेटा का मानना है कि 10 वर्षों के भीतर देश के माल की ढुलाई के लिए कोई भी नहीं होगा. उन्होंने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा, “आज स्पेन में 10,000 से 20,000 ट्रक ड्राइवरों की कमी कुछ भी नहीं है, यह हिमशैल का सिरा है.” बसुआलिहा को अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है. उनके गांव में गैस, बिजली की स्थिर आपूर्ति और इंटरनेट जैसी सुविधाएं नहीं हैं लेकिन पति और बेटे की मौत के बावजूद उन्होंने उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा. उन्हें सरकार से मदद के रूप में 10,000 रुपये हर महीने मिलते थे, लेकिन को सिर्फ इस पर निर्भर नहीं रहना चाहती थीं.

पूर्वी स्पेन के वेलेंसिया की रहने वाली उरमेनेटा कहती हैं, “अगर इससे वे खुश होते हैं, तो उन्हें यह कहने देना चाहिए. क्योंकि अब तक मैं यह सब कर सकती हूं, अगर नहीं कर पाती हूं तो मदद मांगती हूं.” सड़क पर महिलाओं के लिए ट्रक चलाना आसान नहीं है क्योंकि उन्हें इस काम के लिए परिवार से दूर जाना होता है. उरमेनेटा कई-कई घंटे अकेले सड़क पर ट्रक चलाती हैं और इस काम में उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आती. उन्होंने अपने ट्रक की विंडस्क्रीन पर एक चिन्ह रखा है, जिसमें लिखा है “महिला ट्रक चालक- मेरा पेशा, मेरा जुनून.” भारतीय युवा गेंदबाजों ने सटीक लाइन लैंग्थ से गेंदबाजी की और बांग्लादेश के बल्लेबाजों का टिकना मुश्किल कर दिया. अफगानिस्तान में महिलाओं के 72 किलोमीटर से ज्यादा दूर जाने पर प्रतिबंध तालिबान ने महिलाओं पर नई पाबंदियां लगा दी हैं.

Budget 2022: जनता से टैक्स के रूप में हुई सरकार की कमाई आखिर खर्च कहां होती है?

बैंकॉक का लुम्पिनी स्टेडियम थाई मुक्केबाजी या म्वे थाई के लिए मशहूर है. कोविड-19 महामारी के पहले हजारों दर्शक स्टेडियम को भर दिया करते थे. लेकिन इतनी भीड़ सिर्फ मुक्केबाजी देखने के लिए नहीं जुटती थी. वो भी इतनी की कभी कभी सट्टेबाज एक ही दिन में लाखों डॉलर तक कमा लेते थे. थाईलैंड में जुआ और सट्टा लगभग हर जगह गैर कानूनी है.

टीम इंडिया के हरमनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 में नयी फ्रेंचाइजी अहमदाबाद के कप्तान हो सकते हैं. सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए नयी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है. वहीं आशीष नेहरा को टीम का मुख्य कोच बनाये जाने की संभावना है. 5625 करोड़ रुपये की सीवीसी की बोली ने उन्हें अहमदाबाद फ्रेंचाइजी जीतने में मदद की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *